Saturday, February 11, 2012

घने और चमकदार बाल

आज मैं आपको  बताउगी की बालों को घना और चमकदार कैसे बनाते हैं। आज के समय  में क्यूंकि इतना  परदुषण  हो रहा है तो ऐसे में केमिकल का असर सीधे हमारे बालों और त्वचा  पर होता है। ऐसे मैं थोडा अपनी त्वचा  और बालों का भी ख़याल रखना चाहिये।
मैं आपको कुछ टिप्स बताती हूँ जिसे अपना के आप अपने बालों को  घना लम्बा और चमकदार बना सकते हो। सबसे पहले तो मैं बता दूँ की आवंला हमारी त्वचा  और बालों के लिए बहुत अच्छा  होता है । आप इसे  खाने  के  साथ  साथ  बालों  में भी लगायें ।  इसके लिए आप आंवले का रस निकाल  के रोज सिर मैं मालिश करे और फिर आधे घंटे बाद सिर धो लें और दूसरा टिप ये है की आप नारियल के तेल में आंवले के टुकड़ों को गरम कर के अच्छे  से पका लें और तब तक पकाएं जब तक आंवले जल न जाए। उसके बाद तेल ठंडा होने के बाद छान  लें और उस तेल की आप रोज मालिश करे और कुछ ही  दिनों में आप देखेंगे की आपके बाल कितने सुंदर और चमकदार हो गए हैं। ऐसा करने से सफ़ेद बाल भी काले आने लगते हैं और जो नए बाल उगेंगे वो भी काले उगेंगे। 
धन्यवाद

No comments:

Post a Comment